रुठी  गर्लफ्रेंड को मानाने का सबसे आसान तरीका :

     

गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के रिश्ते में रूठना मनानाा तो चलताा चलता ही रहता हैै। कई बार ऐसाा भी होता

है कि आपके छोटे से मजाक की वजह से आपकी गर्लफ्रेंड नाराज हो जाती है । इस वजह से आपका दिमाग पूरे समय डिस्टर्ब रहता है और यह सोचता रहता है की गर्लफ्रेंड को कैसे मनाएं ?
और ऐसे में परेशान होने से चीजें और बिगड़ने लग जाती है, गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड में और अनबन हो जाती है जिसके वजह से दूरियां बढ़ जाती है।
ऐसा अगर आपके साथ हुआ है या किसी के साथ होने वाला है तो उन सब चीजों से बचने के लिए आप चाहे तो इन उपायों को अपना सकते हैं आप यकीन मानिए इन उपाय को अपनाकर आप अपनी गर्लफ्रेंड को आसानी से बना सकते हैं।
आपके बीच की लड़ाई भी खत्म हो जाएगी और दूरियां भी और आप पहले से और ज्यादा करीब आ जाएंगे।
1. सबसे ज्यादा जरूरी होता है यह जानना कि आप दोनों के बीच में लड़ाई कैसे हुई या किस वजह से हुई जिस बात पर भी आप दोनों का झगड़ा हुआ हो उस बात को बड़े ही ध्यान से आप दोबारा आराम से बैठ कर जरूर सोचे और यह समझे कि आपने ऐसा क्या बोल दिया या ऐसा क्या कर दिया जिसके वजह से आपका पार्टनर आपसे नाराज है और आपसे दूर हो गया है जब आपको यह समझ में आ जाए आपकी गलती कहां है तो आप जाकर अपने पार्टनर से बैठकर आराम से उस बारे में दोबारा डिस्कस करें और दोनों पक्ष की बातों को रखें और समझे क्योंकि दोनों पक्षों को बात रखने का पूरा अधिकार होना चाहिए। सारी बातें सुनने के बाद अगर आपको लगे कि इस मामले में आपकी गलती है तो आप बिना किसी बनावट या जग लड़ाई के माफी मांग ले और यह अदा आपके पार्टनर को बहुत ही पसंद आएगी क्योंकि हर पाटनर चाहता है कि उसका साथी जहां गलत हो वहां अपना गलती स्वीकार करके माफी मांगे और उसे एहसास दिलाएं कि वह आपके लिए कितना जरूरी है और आप उसे कितना मानते हैं और इस मामले में सच बोलना बहुत ही फायदेमंद होता है क्योंकि सच बोलने से गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड का एक दूसरे के ऊपर भरोसा और भी बढ़ जाता है।
गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड के इस रिलेशन में सबसे मेन और सबसे ज्यादा जरूरी सच बोलना ही होता है क्योंकि हर रिश्ता सच के  ऊपर ही निर्भर करता है क्योंकि आप अपना भरोसा सच बोल कर ही दिला सकते हैं और अपना भरोसा झूठ बोलकर तोड सकते हैं।
हर पाटनर यही चाहता है क्यों उसका साथी हमेशा उसके साथ लायल रहे और वह हमेशा उससे सच बोले इस बात का खास ध्यान रखें।
2. आप इस बात का ज्यादा ध्यान रखे हो कि आप दोनों के बीच में बात करते समय कि आप दोनों की बात करते करते हैं आपस में बहस की स्थिति ना बन जाए किसी भी मुद्दे पर बहस करना नुकसानदयक हो सकता है इसलिए बात करते करते हो यह ध्यान रखें की बात करके बात और खराब ना हो जाए या वह बहस का रूप ना ले । कई बार गलती मानना ही काफी नहीं होता है आपको अपने पार्टनर को इस बात का एहसास कराना भी जरूरी होता है कि आपको सच में बहुत पछतावा है।
3. अपनी गर्लफ्रेंड को हमेशा खास महसूस कराएं एवं वह आपके लिए कितने खास है इस बात का एहसास उसे दिलाएं और उसे बताएं कि उसके बिना जिंदगी कितनी अधूरी है और अपनी गर्लफ्रेंड को इस बात का विश्वास दिलाएं कि आप यह रिश्ता जिंदगी भर प्यार और इमानदारी के साथ निभाएंगे और सदैव उसका हर परिस्थिति में साथ देंगे और गर्लफ्रेंड कहां पकड़ कर वादा करें कि तुम ही मेरे जीवन साथी हो और मैं तुम्हारे साथ अपना पूरा जीवन बिताना चाहता हूं ये बातें आपके रिश्ते के लिए बहुत असरदार रहेगा।
4. आपका रिश्ता चाहे कितना ही पुराना क्यों ना हो गया हूं लेकिन आप अपनी गर्लफ्रेंड से वैसे ही बातें कीजिए जैसे आप शुरू शुरू में करते थे आपका ध्यान वैसे ही रहना चाहिए जैसे आप रिश्ता शुरू करने के समय रखते थे।
गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड का रिश्ता विश्वास और प्यार के भरोसे बनता है इसलिए मन भर के अपने प्यार को प्यार कीजिए और उसे एहसास दिलाई कि आप उसे कितना प्यार करते हैं।
हर दिन उन्हें एक न एक बार जरूर आई लव यू बोले जिससे उनका दिन अच्छा हो जाए और वह खुश हो जाए क्योंकि रिलेशन नहीं है अक्सर हम लड़ते झगड़ते या इधर उधर की बातें करते हैं मगर जब रिश्ता थोड़ा सा डिस्टर्ब हो जाए तो हमें अपने पार्टनर का ज्यादा ध्यान रखना चाहिए और उसे ज्यादा आई लव यू कहना चाहिए।
5. बातों ही बातों में कुछ ऐसी बातें भी कर लिया कीजिए जैसे आप भी खुश हो जाए और आपकी गर्लफ्रेंड भी खुश हो जाए और आप दोनों हंस पड़े और गुस्सा भूल जाए ‌।
एक बात हमेशा याद रखें आप जितना खुद खुश रहेंगे उतना ही आप अपने पार्टनर को खुश रखेंगे सदैव कोशिश कीजिए कि आप अपने मजाकिया अंदाज से अपनी गर्लफ्रेंड को हंसाते रहें और हमेशा उसे खुश रखे कई बार ऐसा भी होता है की गर्लफ्रेंड जब नाराज होती है तो जब हम मजाक करते हैं तो वह अपने आप को रोक नहीं पाती और वह हंस पड़ती है इस तरह उसका गुस्सा भी शांत हो जाता है तो यह एक अच्छा रास्ता है अपनी गर्लफ्रेंड को खुश करने का।
6. अपनी गर्लफ्रेंड को कभी-कभी बीच-बीच में तोहफा लाकर भी दीजिए जिससे उसका मन खुश रहे और सदैव वह आपके लिए लॉयल रहे हालांकि जरूरी नहीं है कि आप तो तोहफा ला कर देंगे तो ही आपकी गर्लफ्रेंड आपसे खुश रहेगी बल्कि यह एक नुक्सा कह सकते हैं जिसके मदद से हम अपने गर्लफ्रेंड को मना सकते हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि  गर्लफ्रेंड तोहफा के लिए नाराज होती हैं तोहफा इसलिए हम देते हैं क्योंकि हम अपने गलती को स्वीकार कर रहे हैं और उनसे तोहफा देते हुए माफी मांगते हैं तो यह एक शानदार और आसान तरीका हो सकता है गर्लफ्रेंड को मनाने का।
7. ऐसी बातें कहने से बचें जो आपकी गर्लफ्रेंड को बुरी लगती हो आप चाहे तो डिनर का प्लान बना कर उसे सरप्राइज भी दे सकते हैं हमारी यही उम्मीद है कि आपकी गर्लफ्रेंड को यह तरीका पसंद आए और वह अपना गुस्सा भूल जाएगी।
आपकी गर्लफ्रेंड आपसे ज्यादा कुछ नहीं बस आपका समय आपका प्यार और आपका साथ बस यही आपसे मानते हैं अगर आप उसे देने में सक्षम है तो वह आपसे कभी नाराज नहीं होगी ‌।
8. अपनी गर्लफ्रेंड के साथ जितना हो सके उतना समय बताइए उसे अपने टाइम दीजिए अपने दिनचर्या के बारे में उसे सारी बातें बताइए और वह जब अपने बारे में कुछ बताएं तो उसे ध्यान से सुनिए।
क्योंकि वह आपको अपना सब कुछ मानती है वह चाहते हैं आपसे कि आप उनकी सारी बातें सुनी और समझे इसलिए उनको आप अपना टाइम दिजिए।
बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड का रिश्ता भरोसे पर निर्भर होता है और इस रिश्ते में प्यार के साथ-साथ भरोसा होना भी अति आवश्यक है और अपने प्यार की इज्जत भी करना बहुत जरूरी होता है क्योंकि आपकी गर्लफ्रेंड आपसे बहुत सी उम्मीदें रखती है जो आपको पूरी करनी होती है वह आपको अपना पूरा संसार मांनती  है और पूरे संसार का प्यार आपको करती है तो आपका फर्ज बनता है कि आप उसे पूरी इज्जत और पूरा प्यार दे।
एक अच्छे रिलेशनशिप के लिए प्यार और भरोसा होना बहुत ही जरूरी होता है अगर यह आपके दोनों के बीच में है तो आपका रिलेशनशिप बहुत ही मजबूत बन जाएगा। 
 
अपने प्यार को कभी निराश ना करें और सदैव उनका सम्मान करें और उनकी इच्छाओं को पूरा करें आपका प्यार आपसे कभी नाराज नहीं होगा।
उम्र कम पड़ जाती है प्यार करने के लिए
परंतु कभी प्यार खत्म नहीं होता।
 
अपने साथी के होने और ना होने का एहसास आपको उससे दूर होकर ही पता चलेगा लेकिन यह आप बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे इसलिए कभी ऐसा ना होने दें जिसकी वजह से आपका साथी आपसे रूठ जाए।
प्यार भगवान का दिया हुआ तोहफा है
इसे संभाल कर रखी है। 
आप अपने प्यार को जितना इज्जत दोगे उतना ही आपको प्यार आपका आगे बढ़ाएगा और सदैव आपका साथ निभाएगा।
जीवन में हर किसी को सच्चा आशिक सच्चा प्यार करने वाला नहीं मिलता अगर आपको एवं मिला है तो उसकी इज्जत कीजिए और उसे संभाल कर के रखिए। 
 
अगर आप ऐसे ही हो शानदार जानकारी लेने के लिए उत्सुक हैं या आपको इस प्रकार की और भी अन्य जानकारी चाहिए तो आप हमरे वेबसाइट पर विजिट कीजिए| www.newnstrick.in
आप सभी का प्यार सदैव आपके साथ रहे हो हम सब की यही मनोकामना है।
आप सभी का दिन शुभ हो।
 
                            “धन्यवाद”                              !
Disclaimer : if you find any post that are offencive or you want to remove please let us know we will remove it.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here